गर्भावस्था में सेक्स करने के 6 सेफ पोजीशन

गर्भावस्था में सेक्स करने के 6 सेफ पोजीशन

प्रेगनेंसी हो या फिर ना हो अपने शरीर में हार्मोन का विकार तो होता ही है और शरीर में हार्मोन की उत्पत्ति की वजह से सेक्स करने की इच्छा तो पड़ेगी ही। किसी भी पोजीशन में सेक्स करना प्रेगनेंसी को खतरा पहुंचा सकता है। इसलिए प्रेगनेंसी के समय सेक्स करने की पोजीशन का अच्छी तरह से ख्याल रखना पड़ता है।

डॉक्टर्स के मुताबिक प्रेगनेंसी के दौरान सेफ्टी की बहुत जरूरत होती है अगर सेफ्टी को नजरअंदाज कर दिया जाए तो बच्चे और माँ दोनों को खतरा हो सकता है। कहते हैं प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स करने का मजा कम हो जाता है। परन्तु ऐसा नहीं है, आप यहाँ बताए गए तरीकों को अपने सेक्स पोजीशन के रूप में लाकर बेहतर सेक्स का मजा ले सकते हैं। घबराए हुए लोगों को अब और अधिक घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहाँ पर बताए गए तरीके आपके सेक्स करने के सपने को प्रेगनेंसी के दौरान भी सच बना देंगे।

कई लोगों द्वारा कहा जाता है की आप गर्भावस्था के दौरान सेक्स नहीं कर सकते हैं, यह पूरी तरह से गलत है क्योंकि गर्भावस्था के दौरान सेक्स करने से कपल पे कोई असर नहीं पड़ता है बस इसके लिए आपको सही सेक्स पोजीशन की जरूरत होती है, जो यहाँ पर दी गई है।

  • स्पूनिंग – यह सबसे सेफ सेक्स पोजीशन होता है, जो प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स का पूरा मजा दिलाता है, और उससे कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। यह पोजीशन पूरी तरह से सेफ पोजीशन है। यह पोजीशन जिस तरह से एक चम्मच दुसरे चम्मच के ऊपर रखा जाता है उस तरह से यह सेक्स होता है। इस पोजीशन में लड़की करवट लेने वाली पोजीशन में आ जाती है। लड़का पीछे से लड़की के ऊपर चिपक जाता है और अपना लिंग लड़की के वेजाइना में अच्छे तरीके से डाल सकता है। यह पोजीशन सेक्स के दौरान इस्तेमाल करने से बच्चे तक झटका नहीं जाता है, और सेफ सेक्स संभव हो जाता है।
  • वीमेन ऑन द टॉप – यह सेक्स पोजीशन भी प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं को आनंद का पूर्ण रूप से अनुभूति कराता है साथ ही सेफ्टी का भी ख़याल रखता है। इस पोजीशन में लड़का बिस्तर में सीधा लेट जाता है, और लड़की उसके ऊपर बैठकर सेक्स करती है। इस सेक्स पोजीशन में लड़की के पेट पर कोई दवाब नहीं पड़ता है, और लड़का सेफ पोजीशन में रहता है। यह पोजीशन पूरी तरह से सेफ है। आप वीमेन ऑन द टॉप पोजीशन का उपयोग निःसंकोच एवं बिना डर के कर सकते हैं, जो पूरी तरह से आपकी गर्भावस्था का ख़याल रखता है।
  • रिवर्स काउगर्ल – रिवर्स काउगर्ल उन कपल के लिए होता है जो प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स करने से डरते हैं की कही उनके गर्भ में कोई नुक्सान ना पहुंचे। यह पोजीशन बहुत ही आसान और सेफ है, जिसका उपयोग आपको गर्भ के दौरान एक बेहतरीन सेक्स का मजा दिलाता है। इस पोजीशन को करने के लिए लड़के और लड़की दोनों ही अपने आमने सामने बैठ जाते हैं। अब लड़का अपना लिंग लडकी के योनि में प्रवेश करता है। यह तकनीक बहुत ही सरल है।
  • लैपटॉप पोजीशन – इस पोजीशन की रचना पूरी तरह से रिवर्स को गर्ल की तरह है, इसमें बस इतना फर्क है की यह तकनीक का उपयोग आप कुर्सी में बैठकर कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में भी पुरुष महिला के सामने ही अपना चेहरा कर के बैठता है, जिससे महिला को कोई भी दर्द की अनुभूति नहीं होती है, और अच्छी तरह से सेक्स का मजा भी मिलता है।
  • इंड ऑफ़ द bed – इस सेक्स पोजीशन में महिला bed के किनारे में अपनी टांग को फैलाकर बैठ जाती है। अब पुरुष धीरे-धीरे महिला के लिंग में योनि का प्रवेश करता है। यह पोजीशन महिला और पुरुष दोनों को चरम सेक्स सुख और आनंद दिलाता है, जिसका शरीर और बच्चे पर कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं होता है। यह तकनीक अपनाकर आप अपने जोड़े को आनंद से भर सकते हैं, जिससे उसके शरीर को कोई भी हानि नहीं होगी।
  • ग्लोविंग ट्रायंगल पोजीशन – इस सेक्स पोजीशन का उपयोग गर्भ के दौरान काफी किया जाता है। यह पोजीशन जच्चा और बच्चा दोनों का ध्यान रखता है। इस पोजीशन का वर्णन कामसूत्र में बड़ी अच्छी तरीके से किया गया है। इस सेक्स पोजीशन को उपयोग में लाने के लिए लड़की सीधा बिस्तर पर लेट जाए। अब लड़का बड़े ही साधारण ढंग से उसके ऊपर से आकर उसे सेक्स करने लगे। यह पोजीशन 100 प्रतिशत सुरक्षित है। जिसका उपयोग गर्भ के दौरान किया जा सकता है।

सावधानियां:

  • जेल का उपयोग ना करें – सेक्स के दौरान किसी भी प्रकार के जेल का उपयोग आपके योनि में घातक असर पैदा कर सकता है। इसलिए हर समय सेक्स के दौरान जेल का उपयोग करने से बचना चाहिए।
  • योनि को सेक्स के बाद साफ़ कर लें – हमेशा योनि को सेक्स करने के बाद साफ़ कर लेना चाहिए, इससे इन्फेक्शन का डर नहीं रहता है, और गर्भ के दौरान बिना चिंता किये हुए सेक्स का आनंद प्राप्त किया जा सकता है।
  • तेजी से सेक्स ना करें – गर्भ के दौरान तेजी से सेक्स करने से बच्चे की गिर जाने की संभावना रहती है। इसलिए प्रेगनेंसी के समय तेजी से सेक्स ना करें।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *