गर्भधारण करने के लिए बेस्ट सेक्स पोजीशन

गर्भधारण करने के लिए बेस्ट सेक्स पोजीशन

जब भी गर्भधारण करने की कोशिश करने की बात आती है, तो अक्सर जोड़ों को पुरानी पत्नियों की कहानियों, मिथकों, युक्तियों और युक्तियों के बंधन से भरा जाता है, जो आम तौर पर नैदानिक अनुसंधान से समर्थित नहीं हैं। हम सभी यह जानना चाहते हैं कि क्या गर्भधारण तेजी से पाने के लिए कुछ यौन स्थितियां हैं। जी हाँ हम कुछ यौन स्थितियों का उपयोग करके आसानी से गर्भधारण कर सकते हैं

बांझपन विशेषज्ञ जोशुआ हर्विट्ज़, एमडी, ओबी / जीएन के प्रजनन संबंधी चिकित्सा एसोसिएट्स ऑफ कनेक्टिकट (आरएमएटीटी) के साथ, शुक्राणु और अंडे को एक साथ मिलाने और यह सुनिश्चित कर लेने से की गर्भ धारण हो गया है, यह निश्चित नहीं है की गर्भ सही में और अच्छे तरीके से धारण हुआ है। कई लोग सेक्स के दौरान बहुत सारी गलतियां कर देते है, जिससे गर्भ का धारण होना असम्भव है। गर्भ को धारण करना इतनी आसान बात नहीं है, जो सेक्स करने से ही हो जाए। गर्भ धारण करने के लिए सही नॉलेज की जरूरत होती है।

फिर भी, वास्तविक सबूत – और हां, यहां तक कि विज्ञान – गर्भधारण करने के प्रयास में आसान, और संभवतः एक और भी सफल होने के लिए मंच सेट करने के लिए सेक्स के पहले, दौरान और बाद में कुछ पदों की कोशिश करने का समर्थन करता है। यहाँ हम आपको गर्भधारण करने के लिए कुछ सेक्स पोजीशन के बारे में बताऊंगा।

  • मिशनरी – यह पोजीशन का गर्भ धारण करने के लिए काफी उपयोग होता है। इस पोजीशन का रुख बहुत ही आसान है, जो बिना किसी दिक्कत के किया जा सकता है। इस पोजीशन में महिला bed में सीधी लेटी रहती है, लड़का ऊपर से सम्भोग करता है। इस स्थिति का उपयोग करके आपका वीर्य ओवुले तक आसानी से पहुँच जाता है और आपको गर्भधारण करने में कोई दिक्कत नहीं होती है। अगर आप अच्छे तरह से sure तरीके से गर्भवती होना चाहते हैं तो इस पोजीशन का ध्यान रखकर उपयोग करिए आपको काफी लाभ मिलेगा।
  • ग्लोविंग ट्रायंगल – यह सेक्स पोजीशन का उपयोग गर्भ को धारण करने के लिए बहुत अच्छे तरीके से किया जा सकता है। यह मिशिनिरी पोजीशन का ही एक हिस्सा है। जो गर्भ को धारण करने में बहुत आसानी दिलाता है। इस पोजीशन में लड़की सीधा बिस्तर पर लेटी हुई होती है और लड़का लड़की की टांग फैलाकर उसे सेक्स करता है। इस पोजीशन से लड़के का लिंग गर्भाशय तक बड़ी ही आसानी से पहुँच जाता है, और गर्भाशय तक वीर्य को पर्याप्त मात्रा में पहुंचाता है, जिससे गर्भ का धारण होना निश्चित है।
  • एन्विल पोजीशन – यह पोजीशन सेक्स का मजा दिलाता है। इस पोजीशन को गर्भ धारण करने का गुरु कहा जाता है। इस पोजीशन को करना या फिर उपयोग में लाना बहुत ही आसान है। इस पोजीशन में लडकी बिस्तर में सीधा लेट जाती है और अपना दोनों टांग लड़के के काँधें पर रख देती है, जिससे लिंग द्वारा गर्भ तक वीर्य पर्याप्त और अच्छी तरीके से जाता है। इस पोजीशन का उपयोग कर के आज तक कोई भी निराश नहीं हुआ है। कहा जाता है की इस पोजीशन का उपयोग आपको 100% लड़के की उत्पत्ति कराएगा।
  • सेक्स से पहले स्पूनिंगएक स्पूनिंग स्थिति में स्नैगलिंग – या फिर आप इंजन को गरम करना चाहते हैं और स्पार्क्स फ्लाइंग प्राप्त करना चाहते हैं तो spooning के द्वारा खुद को सफल बनाने के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं। यदि पुरुषों को गर्म करना, ऐसा करने के लिए भासन का माध्यम, न केवल उत्तेजना को बढ़ावा देगा, बल्की शीघ्रपतन की समस्या को दूर करता है। ऐसा नहीं है कि इसका मतलब यह है कि कम शुक्राणु की संख्या वाला व्यक्ति भी अच्छे तरह से अपनी पत्नी को गर्भवती कर सकेगा।
  • डॉगी स्टाइल – यह बहुत ही प्रचलित स्टाइल है, जो हर कोई जानता है। लेकिन कई लोग इस स्टाइल से गर्भ में होने वाले फायदे के बारे में बहुत ही कम जानते हैं, जबकि असलियत यह है की इस तरीके से किया गया सेक्स आपको गर्भ धारण करने से नहीं रोक सकता है। इस सेक्स पोजीशन का काम भी इसी के नाम पर बेस्ड है। आपको इस पोजीशन के लिए अपनी पार्टनर को कुत्ते की तरह झुका देना होगा। अब आप पीछे की तरफ से लड़की के वेजिना में अपना लिंग प्रवेश करें। इससे आपका वीर्य तेजी से आपके पार्टनर के ovule में चला जाएगा, गर्भधारण के लिए यह उत्तम पोजीशन है।
  • मैजिक माउंटेन – यह प्रक्रिया भी डॉगी स्टाइल के तरह ही होती है, जो गर्भ धारण करने का 100 प्रतिशत दावा करती है। इस पोजीशन को अपने सेक्स जीवन में उतारने के लिए आप बताए गए तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। इस पोजीशन में भी लड़की डॉगी स्टाइल की तरह ही खड़ी होती है, फर्क सिर्फ इतना रहता है की इस पोजीशन में लड़की अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं करती है। इस पोजीशन में लड़की अपने कमर से झुक जाती है, जबकी लड़की का पैर सीधा रहता है। इस प्रक्रिया से वीर्य का गर्भाशय तक अच्छी तरीके से पात होता है, जो गर्भधारण करने में कोई समस्या पैदा नहीं करता है और गर्भ ठहरने की अच्छी खबर सुनी जा सकती है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *